उत्तराखंडराजनीति

उत्तराखंड में BJP का कमाल, राज्य की पांचों सीट पर बीजेपी आगे

उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों के लिए मंगलवार सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू गई है. जिसके लिए सभी मतगणना स्थलों पर सुरक्षा के भी सभी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं

उत्तराखंड में पांचों सीट पर BJP आगे

पोड़ी से अनिल बलूनी आगे

नैनीताल से अजय भट्ट आगे

हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह रावत आग

टिहरी से महारानी राज्य लक्ष्मी शाह आगे

अलमोड़ा से अजय टम्टा आगे

उत्तराखंड की पांचों सीट पर BJP ने किया था कब्जा

साल 2014 और 2019 में उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर दोनों बार बीजेपी का कब्जा रहा था. जिसमें साल 2014 में बीजेपी का वोट प्रतिशत 61.01 प्रतिशत था, तो वहीं कांग्रेस का साल 2014 का वोट प्रतिशत 31.40 प्रतिशत था.

उत्तराखंड में तीन सीटों पर BJP ने बनाई बढ़त

उत्तराखंड की पाचों लोकसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. काउंटिंग शुरू हुए आधे घंटे से ज्यादा होने के बाद पहला रुझान सामने आ गया है. पहले रुझाने में बीजेपी तीन सीटों पर आगे चल रही है.

उत्तराखंड में वोटों की गिनती जारी, सुरक्षा कड़ी

उत्तराखंड की पांचों सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हो गई हैं. पोस्टल बैलट के वोटों की गिनती पहले किए जा रहे हैं.

काउंटिंग सेंटर पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद, सभी तैयारियां पूरी

देहरादून में मतगणना को लेकर प्रशासन और पुलिस ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. पुलिस ने मतगणना स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी है. दून पुलिस द्वारा महाराणा स्पोर्ट्स कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित कर लिया गया है.

अपने चुनाव क्षेत्र में पूजा करते नजर आए अनिल बलूनी

उत्तराखंड में वोटों की गिनती शुरू होने से पहले बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी अपने चुनाव क्षेत्र में पूजा करते नजर आए हैं. बीजेपी ने उन्हें गढ़वाल लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है.

INDIA गठबंधन पूर्ण बहुमत से केंद्र में सरकार बनाएगा- करण माहरा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि कुल मिलाकर के एग्जिट पोल में बीजेपी को बढ़त दिखाकर प्रशासन पर मनोविज्ञानिक दबाव बनाने का प्रयास नजर आता हैं. जनता का जनादेश 4 जून को आएगा और मेरा पूरा विश्वास है कि इंडिया गठबंधन पूर्ण बहुमत से केन्द्र में सरकार बनाएगा.

पाचों सीटों के लिए काउंटिंग की तैयारी पूरी, सख्त सुरक्षा व्यवस्था

उत्तराखंड में लोकसभा की सभी पांचों सीटों के लिए मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई है. उत्तराखंड में 70 विधानसभाओं में मतगणना के लिए 91 काउंटिंग हॉल बनाए गए हैं. इसमें 884 टेबल रखी गई है. सभी जगहों पर थ्री लेयर की सख्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

काउंटिंग शुरू होने से पहले सीएम धामी बोले- ‘जीतेगा भारत, जीतेगी भाजपा’

काउंटिंग सुबह 8 बजे से शुरू होगी, पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी

लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा मंगलवार को होने वाली है. इस पर सभी दलों की नजर है. लोकसभा चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह 8 बजे से

Related Articles

Back to top button