उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ में RLD की बड़ी बैठक, पार्टी नेताओं के साथ मंथन करेंगे जयंत चौधरी, गठबंधन के मुद्दों पर भी होगी चर्चा

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर लखनऊ में आरएलडी की आज बड़ी बैठक होगी. बैठक में जयंत चौधरी पार्टी नेतओं के साथ कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे. कांग्रेस के साथ गठबंधन पर विचार भी बैठक में होगा.

राष्ट्रीय लोक दल की शनिवार को लखनऊ में बैठक होगी. ये बैठक पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी की होगी. बैठक में जयंत चौधरी आगामी लोकसभा चुनाव के लिहाज से कई मुद्दों पर पार्टी नेताओं से साथ चर्चा करेंगे. पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी की अध्यक्षता में ये बैठक लखनऊ स्थित त्रिलोकी नाथ मार्ग के पार्टी कार्यालय में ये बैठक होगी. इसके आगामी चुनाव के लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

दरअसल, विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ आरएलडी ने गठबंधन कर राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में कांग्रेस ने आरएलडी को केवल एक ही सीट दी. लेकिन आरएलडी ने उस सीट पर जीत दर्ज की. हालांकि चुनाव में कांग्रेस के हार के बाद आरएलडी फिर से गठबंधन को लेकर विचार कर रही है. सूत्रों की मानें तो पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन के मुद्दे पर फिर से चर्चा करेगी, क्योंकि एक सीट मिलने से कई नेता नाराज बताए जा रहे हैं.

इन मुद्दों पर होगी चर्चा
दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के साथ आरएलडी का अभी गठबंधन है. अगर इंडिया गठबंधन के साथ पार्टी चुनाव लड़ती है तो कितनी सीटों की मांग रखी जाए, इस मुद्दे पर भी बैठक में चर्चा होने की संभावना है. वहीं दूसरी ओर राज्य में किसानों के दुर्दशा और बदहाली के मुद्दों को और मुखर होकर कैसे रखा जाए इसपर भी बैठक में चर्चा हो सकती है. पार्टी एमएसपी कानून की मांग को लेकर फिर से बीजेपी सरकार पर हमलावर होने की तैयारी कर रही है.

कुल मिलाकर देखा जाए तो बैठक के दौरान चुनाव में गठबंधन चर्चा का सबसे बड़ा विषय हो सकता है, क्योंकि पार्टी को यूपी विधानसभा चुनाव और अब पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में गठबंधन दलों के साथ कुछ खास हासिल नहीं हुआ है. इतना ही नहीं, सूत्रों की मानें तो आरएलडी बीजेपी के संपर्क में काफी लंबे वक्त से है, लेकिन कुछ मुद्दों पर अभी दोनों ही दलों के बीच बात नहीं बन पा रही है.

Related Articles

Back to top button