उत्तरकाशीउत्तराखंड

टनल में फंसे मजदूरों के सकुशल रेस्क्यू के लिए कांग्रेस ने किया यज्ञ, धामी सरकार पर लगाए आरोप

 उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से मजदूर उत्तरकाशी की एक टनल में फंसे हुए हैं. उनको सकुशल बाहर निकलने के लिए केंद्र और राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है

उत्तराखंड में उत्तरकाशी में टनल के अंदर लगभग 9 दिनों से मजदूर फंसे हुए हैं, जिन्हें निकालने के लिए तमाम प्रयास किया जा रहे हैं. अभी इसी क्रम में कांग्रेस ने मजदूरों की सकुशल रेस्क्यू के लिए यज्ञ किया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा ने तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ आज सोमवार (20 नवंबर) को यज्ञ कर तमाम मजदूर के सकुशल वापसी लौटने की प्रार्थना की.

उत्तराखंड में पिछले 9 दिनों से मजदूर उत्तरकाशी की एक टनल में फंसे हुए हैं. उनको सकुशल बाहर निकलने के लिए केंद्र और राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है. यहां तक कि कई विदेशी एक्सपर्ट भी बुलाए गए हैं लेकिन अभी तक कोई सफलता प्राप्त नहीं हो पाई है. अब कांग्रेस ने इन मजदूरों के सकुशल बाहर निकलने के लिए यज्ञ किया है और भगवान से प्रार्थना की है कि जल्द से जल्द इन मजदूरों की सकुशल घर वापसी हो इसके लिए कांग्रेस ने यज्ञ कर भगवान से प्रार्थना की है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन महारा ने अपने तमाम कार्यकर्ताओं के साथ देहरादून स्थित पंचायती मंदिर में हवन कर उत्तरकाशी टनल में फंसे 41 मजदूरों की सुरक्षा के लिए भगवान से प्रार्थना की. इस मौके पर तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे, साथ ही कांग्रेस ने राज्यसरकार पर फेलियर और लापरवाही का आरोप भी लगाया है.

उत्तरकाशी टनल में फंसे हुए मजदूरों को लगभग 9 दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी तक उनको बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं मिल पाया है. इसको लेकर कांग्रेस लगातार राज्य सरकार पर हमलावर है. राज्य सरकार के खिलाफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन महारा ने कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं. वही कांग्रेस इस मामले को लेकर अब राज्यस्तर पर प्रदर्शन भी कर सकती है. वहीं मजदूरों की सकुशल वापसी के लिए यज्ञ कर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरने की कोशिश की है.

Related Articles

Back to top button