देहरादून

देहरादून रिलांयस शोरूम डकैती का बिहार से जुड़ा कनेक्शन, दो आरोपियों पर 2-2 लाख का इनाम घोषित

देहरादून के रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में हुई लूट की घटना मामले में पुलिस ने दो आरोपियों प्रिंस कुमार और विक्रम कुशवाहा को चिन्हित किया है, जो बिहार के वैशाली के रहने वाले हैं.

उत्तराखंड के देहरादून में राष्ट्रपति के दौरे के दौरान 9 नवंबर को रिलायंस ज्‍वैलरी शोरूम को लूटने वाले 2 बदमाशों को पुलिस ने चिन्हित कर लिया है और उन पर दो-दो लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी. आरोपियों ने सुबह 10 बजे के आसपास शोरूम के कर्मियों को रिवॉल्‍वर से डराकर 14 करोड़ रुपये कीमत का सोना लूट लिया था.

घटना के बाद से देहरादून पुलिस की अलग-अलग टीमें बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल के अलावा अन्य राज्यों में डेरा डाले हुए हैं. पुलिस ने बिहार से दून में लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों को फंडिंग, मोबाइल, वाहन समेत अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने वाले गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार में लिया है.

दो आरोपियों को चिन्हित किया

पुलिस ने बिहार में जिस हाइड आउट कंट्रोल हाउस से पूरा गैंग संचालित होता है, उसमें दबिश देकर घटना में शामिल बदमाशों के बारे में महत्वपूर्ण सबूत जुटाए हैं. घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल और एक कार बरामद कर चुकी है, हालांकि बरामद कार यूपी के आगरा एक्सप्रेसवे से लूटी गई थी.

घटना को अंजाम देने वालों में पुलिस ने 2 आरोपियों प्रिंस कुमार और विक्रम कुशवाहा को चिन्हित किया है, जो बिहार के वैशाली जिले के पानापुर दिलावरपुर गांव के रहने वाले हैं. दोनों अभी फरार चल रहे हैं. ऐसे में दोनों आरोपियों के ऊपर 2-2 लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है. इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों की तस्वीर भी जारी की है. पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही है.

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश

एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि देहरादून के रिलायंस ज्‍वेलरी शोरूम में डकैती के मामले पुलिस ने 2 आरोपियों प्रिंस कुमार और विक्रम कुशवाहा को चिन्हित किया है, देहरादून पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही है. वहीं, दोनों आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में हत्या, डकैती, अपहरण और अन्य संगीन अपराधों के कई मुकदमे दर्ज हैं. दोनों आरोपी जून 2023 में सांगली महाराष्ट्र में रिलायंस ज्‍वेलरी शोरूम में हुई डकैती की घटना में भी फरार चल रहे हैं. दून पुलिस को गैंग लीडर सुबोध से लातूर में हुई पूछताछ से अहम जानकारियां मिली हैं.

Related Articles

Back to top button