Tech

हाईवे पर बीच रास्‍ते गाड़ी में खत्‍म हो जाए तेल तो घुमाएं यह नंबर, बिना एक्‍सट्रा पैसे दिए आपके पास पहुंच जाएगा फ्यूल

आप टोल टैक्‍स के रूप में जो पैसे चुकाते हैं, उससे केवल आप केवल रोड पर चलने के ही हकदार नहीं होते हैं, बल्कि कई अन्‍य सुविधाएं भी पा सकते हैं. रोड पर गाड़ी खराब होने, तेल खत्‍म होने से लेकर किसी मेडिकल इमरजेंसी में फ्री में वाहन चालक की सहायता करना रोड का संचालन कर रही कंपनी का काम है.

सभी टोल नाकों पर एंबुलेंस, रिकवरी गाड़ी और सिक्योरिटी टीम वाहन चालकों की सहायता के लिए रखी जाती है. ये सारी सुविधाएं एक फोन कॉल पर उपलब्‍ध हैं. इसलिए आपको एनएचएआई के कुछ हेल्‍पलाइन नंबर्स (NHAI Helpline Numbers) को अपने मोबाइल में सेव करके रखने चाहिए.

news18

यदि टोल हाईवे पर चलते हुए आपकी गाड़ी का ईंधन खत्म हो जाए और आसपास पेट्रोल पंप न हो तो आप वाहन साइड में लगाएं और टोल रसीद पर दिए गए हेल्‍पलाइन नंबर या पेट्रोल नंबर 8577051000 पर फोन करें. आपको जल्द से जल्द कुछ लीटर पेट्रोल या डीजल मिल जाएगा. आपको इसके पैसे चुकाने होंगे पर कोई एक्‍सट्रा चार्ज नहीं देना होगा.

news18

हाईवे पर यात्रा करते वक्‍त अगर किसी यात्री का वाहन खराब हो जाता है तो आप मैकेनिक की सहायता लेने या फिर क्रेन सर्विस लेने के हकदार हैं. इसके लिए आपको हेल्पलाइन नंबर 8577051000, 7237999955 पर कॉल करनी होगी.

canva

नेशनल हाईवे पर यात्रा के दौरान अगर कोई बीमार हो जाए तो आप राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की एंबुलेंस उपलब्ध कराने वाली हेल्पलाइन का नंबर 8577051000 और 7237999911 पर कॉल करके बिल्कुल मुफ्त में एंबुलेंस पा सकते हैं

news18

यदि रास्ते में आपको किसी भी तरह की कोई दिक्कत है तो नेशनल हाईवे अथारिटी के हेल्पलाइन नंबर 1033 या 108 पर फोन करें. ये सेवा लगातार चौबीस घंटे चलती रहती है. आपका फोन तुरंत एनएचईआई के कॉलसेंटर पर कोई एग्जीक्यूटिव रिसीव करेगा. वो आपकी समस्या का निदान करने की कोशिश करेगा.

Related Articles

Back to top button