उत्तराखंडदेहरादून

सीएम आवास पर मना ‘इगास बग्वाल’, रेस्क्यू किए गए मजदूरों के परिजनों संग मुख्यमंत्री धामी ने किया डिनर

देहरादून में सीएम आवास पर बुधवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रेस्क्यू किए गए मजदूरों के परिजनों के साथ ‘इगास बग्वाल’ मनाया. इस दौरान उन्होंने नृत्य भी किया.

उत्तराखंड के उत्तरकाशी की निर्माणाधीन सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को घटना के 17वें दिन रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाले जाने के बाद अब शासन से लेकर प्रशासन ने राहत की सांस ली है. इसी बीच उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार (29 नवंबर) को देहरादून में अपने आवास पर सुरंग से रेस्क्यू किए गए कुछ मजदूरों के परिजनों के साथ ‘इगास बग्वाल’ मनाया.

देहरादून के सीएम आवास में मनाए गए ‘इगास बग्वाल’ समारोह के दौरान मजदूरों के परिजनों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ रात्रिभोज भी किया. इस दौरान सभी के चेहरों पर खुशी साफ देखी गई. वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को मजदूरों के परिजनों के साथ डांस करते देखा गया. सीएम धामी के साथ उत्तराखंड के लोक संगीत पर मजदूरों के परिजनों ने नृत्य किया.

सीएम आवास पर मनाया गया ‘इगास बग्वाल’ 

‘इगास बग्वाल’ समारोह के दौरान काफी आतिशबाजी भी हुई. देहरादून में सीएम आवास पर सभी ने मिलकर पटाखे भी फोड़े. वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने आवास पर ‘इगास बग्वाल’ समारोह में शामिल हुए मजदूरों के परिजनों को सम्मानित भी किया. ‘इगास बग्वाल’ समारोह के दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट संग कई बीजेपी नेता भी मौजूद रहे.

मजदूरों को एक-एक लाख की सहायता राशी

बता दें कि दीपावली के ही दिन आए भूस्खलन के कारण सभी मजदूर सुरंग में फंस गए थे. जिस कारण उनके परिजनों ने दीपावली नहीं मनाई थी. ऐसे में सीएम धामी ने देहरादून में सीएम आवास पर दीपावली मनाने की घोषणा की थी. जिसके लिए उन्होंने सुरंग से रेस्क्यू किए गए मजदूरों और उनके परिजनों को आमंत्रित किया था. इससे पहले सीएम धामी ने रेस्क्यू के बाद चिन्यालीसौण सीएचसी में भर्ती होने पर सभी मजदूरों को एक-एक लाख के चेक सहायता राशी के तौर पर दिए थे.

Related Articles

Back to top button