उत्तरकाशी

दिवाली के दिन उत्तराखंड में बड़ा हादसा, सुरंग धंसने से फंसे 30 से ज्यादा मजदूर, रेस्क्यू जारी

उत्तरकाशी में टनल के धंसने से एक बड़ा हादसा हो गया है. जिसके कारण टनल में काम कर रहे तकरीबन 30 से 35 मजदूर फंस गए हैं. जिन्हें बचाने की कोशिश की जा रही है.

उत्तराखंड में दिवाली के दिन बड़ा हादसा हो गया है. यहां उत्तरकाशी में बंद टनल के अंदर 30 से 35 मजदूरों के फंसने की सूचना सामने आ रही है. इसको लेकर एनडीआरफ और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है. हादसे की जानकारी मिलते ही उत्तरकाशी एसपी भी मौके पर पहुंच चुके हैं और पूरी घटना पर नजर बनाए हुए हैं. जल्द से जल्द टनल खोलने के लिए कार्य किया जा रहा है, ताकि मजदूरों को बाहर निकाला जा सके.

उत्तरकाशी के सिलक्यार पोल गांव बड़कोट में नवनिर्मित टनल के अंदर काम करते हुए 30 से 35 लोग फंसे हैं. घटना की जानकारी मिलते ही तमाम राहत बचाओ दल मौके पर रवाना हो चुके हैं. जल्द से जल्द टनल को खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार सुबह काम करते वक्त टनल धंसने लगा था. टनल के धंसने से उसके अंदर काम कर रहे 30 से 35 मजदूर और अन्य कर्मचारी अंदर ही फंसे गए.

टनल खोलने की हो रही कोशिश

फिलहाल मिल रही जानकारी के अनुसार सभी सुरक्षित बताए जा रहे हैं, लेकिन कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द इनको बाहर निकाला जाए. राज्य आपदा प्रबंधन टीम एसडीआरएफ और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन टीम एनडीआरएफ भी मौके पर पहुंची हुई है. जोकि राहत बचाव के काम में जुटी हुई है. वहीं अधिकारियों का कहना है कि जल्द से जल्द टनल को खोलने की कोशिश की जा रही है.

30 से 35 मजदूरों के फंसे होने की आशंका

टनल के अंदर काम करने वालों मजदूरों की संख्या रात में एंट्री के अनुसार लगभग 174 के आसपास बताई है, लेकिन ये संख्या इससे अधिक भी हो सकती है. घटना सुबह साढ़े पांच बजे की बताई जा रही है, लेकिन जानकारी देर से हुई है. अभी तक टनल में फंसे कर्मचारियों और मजदूरों की संख्या 30 से 35 हो सकती है.

पहले भी हुआ सुरंग हादसा

इससे पहले भी उत्तराखंड में एक बड़ा हादसा हो चुका है, जिसमें टनल में फंसकर 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. फिलहाल हादसा भयानक बताया जा रहा है, लेकिन कोशिश की जा रही है कि सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाए. इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button