उत्तराखंडराजनीतिराष्ट्रीयहरिद्वार

उत्तराखंड के 24वें स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी प्रदेशवासियों को बधाई, जानें- क्या कहा?

 उत्तराखंड के 24वें राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सीएम धामी और राज्यपाल समेत प्रदेशवासियों का बधाई दी है.

आज उत्तराखंड राज्य का 24वां स्थापना दिवस है. इस अवसर पर राजधानी देहरादून  में खास कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें देश की राष्ट्रपति महामहिम द्रौपदी मुर्मू भी शामिल हुईं. इस अवसर पर उन्होंने उत्तराखंड सरकार और प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि इस प्रदेश में ईश्वर की विशेष कृपा है. मैं आशा करती हूं कि राज्य सुख-समृद्धि और विकास की नई ऊंचाईयों को छुएगा.

उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस पर देहरादून के पुलिस लाइन में ये खास कार्यक्रम रखा गया था. इसमें राज्यपाल गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद थे. राष्ट्रपति महोदया ने इस दौरान सीएम धामी और राज्यपाल के कामों की भी जमकर तारीफ की और कहा कि इन दोनों के नेतृत्व में राज्य हर दिन मजबूत हो रहा है.

सीएम धामी सरकार के काम की तारीफ की

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा, “मैं उत्तराखंड के विकास से लिए राज्य के सभी नागरिकों को शुभकामनाएं देती हूं. राज्य के विकास को राज्यपाल महोदय के मार्गदर्शन और सीएम के सक्रिय नेतृत्व में दिशा और मजबूती प्राप्त हो रही है.” राष्ट्रपति ने राज्यपाल गुरमीत सिंह और सीएम धामी समेत पूरी राज्य की टीम को बधाई दी और कहा, “मेरा विश्वास है देवी-देवताओं के आशीर्वाद से समृद्ध इस राज्य के निवासीगण सुख समृद्धि और विकास की ऊंचाई पर अवश्य पहुंचेंगे.”

राष्ट्रपति ने इस दौरान पिछले साल दिसंबर में उत्तराखंड की यात्रा का भी जिक्र किया और कहा, उत्तराखंड में आने का प्रत्येक अवसर तीर्थ-यात्रा का पुण्य प्राप्त करने की तरह होता है.

सीएम धामी ने भी गिनाए सरकार के काम

इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति महोदय को उत्तराखंड पुलिस ने सलामी दी, और रंग-बिरंगी झांकियां निकाली गईं और राज्य की शक्ति का प्रदर्शन किया गया. इस दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किए गए. इस अवसर पर सीएम धामी ने अपनी सरकार के काम गिनाए. उन्होंने कहा, हमारी सरकार का एकमात्र लक्ष्य है राज्य का विकास करना. हमें उम्मीद है कि हम एक दिन ये लक्ष्य जरूर हासिल करेंगें

Related Articles

Back to top button